Spread the love

शादी का सच
भाग -2
लेखक विपुल

विपुल

आज फिर मन हुआ !
शादी के लिये पागल हो रहे इन अबोध लडकों को वो सच बताये जाएं ,जो हमारे जैसे शादीशुदा मर्द छुपाए रहते हैं।इन दुखों के कारण।अंदर से रोते हुये भी ऊपर से हंस के ऐसे दिखाते हैं जैसे हम बहुत सौभाग्यशाली हैं कि हमारी शादी हो गई , हमें ऐसी बीवी मिली।
😭😭😭😭


1 -आप बचपन से जिस तख्त या तख्ते या भूमि के जिस टुकड़े पर सोते रहे हो, शादी के बाद उसे त्याग कर एक डबलबेड पर एक जिंदा विषमलिंगी प्राणी के साथ सोना पड़ता है।जो आपको न तो बेड पर कुछ पढ़ने की इजाजत देगी, न मोबाइल देखने की।ये बेड अगर दहेज का है तो उसमें कुछ भी नुक्स आने पर गाली मिलेगी।

2-फैशन tv ,ren tv ,जैसे ज्ञानवर्धक चैनल आप नहीं देख पाओगे।अनुपमा ,कुंडली भाग्य आपको झख मार के देखना पड़ेगा।साड़ी ,सलवार सूट ,ज्वेलरी की स्टाइल पर चर्चा भी करनी पड़ेगी भाग के कहाँ जायोगे रात में ?बेडरूम से बाहर निकलते ही घर के लोग समझ जायेंगे ,आज फिर लड़ाई हुई इनकी।

3 -30 सेकेंड से ज़्यादा किसी महिला को घूरना वैसे भी अपराध है।लेकिन tv पर भी अगर आप नोरा फतेही का हाय गर्मी 10 सेकंड से ज़्यादा देख लें तो आपको इंडिया का सबसे बड़ा लूजकैरेक्टर घोषित किया जा सकता है ।पुरानी डीवीडी चिप कहाँ छुपाओगे ? तुम्हारी सेफ की चावी तक ली जाती है, सफाई के नाम पर।

4 -आपको भले ढंग का खाना न मिले और खाना बनाना आपको अच्छा आता हो,किचन में नहीं घुस सकते।
इतने ताने मिलेंगे !लोग क्या कहेंगे ?मैं अपने आदमी से काम करवाती हूँ ।तुम्हें क्या लगता है ?मुझे कुकिंग नहीं आती।।
फिर झक मार कर आपको कम नमक की दाल और करेले की सब्जी खाना पड़ेगी ,हेल्थ के नाम पर।

5 – सुबह अगर आप मॉर्निंग वॉक के लिये जाना चाहें तो आप पर शक किया जाएगा कि शॉर्ट्स में दौड़ती कन्याओं को ताकने का शौक चढ़ा है तुमको।छत पर एक्ससेरसाइज़ करो।दूसरे दिन छत पर भी योग करने से रोक दिया जाएगा।सामने वाली भी छत पर सुबह आती।बोला जाएगा
तुमको ज़रूरत क्या वर्जिश की ?ऐसे ही फिट हो !

6-आपके सबसे करीबी दोस्त की इतनी कमियां गिना दी जाएंगी कि आपको भी लगेगा !यार बचपन से इसे जानता हूँ !इसकी ये कमियां मुझे क्यों नहीं मालूम पड़ीं ?कितना गन्दा आदमी है ये !छी!आप अपने दोस्तों से मिलना बंद कर दोगे ये सोच कर कि आप इतने अच्छे हो और ये चोट्टे ऐसे !हिश!अकेले पड़ जाओगे।

7-आपने भले अपने सगे भाई बहनों को कभी भाव न दिया हो, कितने भी सुंदर और समझदार हों, कभी तारीफ न की हो, हमेशा टांग खींची हो।
पर पत्नी की सूर्पनखा जैसी बहन और कालनेमि जैसे भाई की तारीफ में अगर कोताही बरती ,तो
नरक से भी भयानक ज़िंदगी हो जाएगी तुम्हारी!
याद रखना ।

8- कोई भी सीक्रेट बैंक खाता या लॉकर नहीं रख पाओगे।एक एक पाई का हिसाब देना होगा।अन्यथा शक किया जाएगा कि एकता कपूर के सीरियल की तरह तुम भी एक और रखे हो।
वैसे असलियत तो तुम खुद जानते हो, तुम्हारे फूफाजी इतना झूठ न बोलते तो ये भी न मिलती इसलिए चुपचाप पूरी सेलरी हैंडओवर कर देते हो।

9-चाहे जितनी भक्ति भाव रखो,पूजा पाठ करो ताने ज़रूर मिलेंगे,।
रातमें ढाई बजे छुप छुप के नेहा शर्मा की इंस्टाग्राम स्टोरी देखते हो, सुबह ये ढोंग ? रात में पूजा हेगड़े ,सुबह पूजा पाठ ?जल्दी उठो ,पूजा घर मे भी पोंछा लगाना है ।तुम तो कुछ करते नहीं।


मतलब पूजा भी नहीं कर पाओगे ।

10-कुल मिला कर शादी के बाद आज़ाद हिंद फौज के जाबांज़ सिपाही नहीं रह पाओगे ।
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से भी गई गुजरी ज़िंदगी हो जाएगी तुम्हारी ।

लेखक -विपुल

विपुल


सर्वाधिकार सुरक्षित Exxcricketer.com


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *