Spread the love

Exxcricketer.com

हैदराबाद के मैदान में आज सूर्यकुमार यादव ने वो पारी खेली जो लंबे समय तक याद रखी जायेगी।कम ही होता है कि कोहली और किसी अन्य खिलाड़ी के रन बराबर हों और कोहली फीके दिखें ।हैदराबाद में ऐसा ही हुआ आज भारत की जीत में।
मैच विवरण देखें।

ऑस्ट्रेलिया की पारी

हैदराबाद में 25 सितम्बर 2022 को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी 20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच हुआ।भारत ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी थी।ऑस्ट्रेलिया ने धुंआधार शुरुआत की थी, विशेष तौर पर कैमरन ग्रीन ने।स्कोर बोर्ड पर 3.3 ओवर में ही 44 रन थे।यहाँ गज़ब की बौलिंग फॉर्म में चल रहे अक्षर पटेल ने आरोन फिंच 7(6) को चलता किया।5वें ओवर की अंतिम गेंद पर कैमरन ग्रीन भुवनेश्वर की गेंद पर राहुल को कैच दे बैठे जब स्कोर 62 था।
कैमरन ग्रीन ने 247 के स्ट्राइक रेट से 21 गेंदों पर 52 रन बनाये थे।स्मिथ और मैक्सवेल ज़ल्दी निपट गये पर जोश इंग्लिश ने 24 (22 ) रन बनाये ।वेड भी 1 रन बनाकर चलते बने । पर टिम डेविड बढ़िया खेल गये।उन्होंने 27 गेंदों पर 54 रन बनाए डैनिएल सैम्स 28 (20) नाबाद रहे ।ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रन बनाए।
अक्षर पटेल फिर टॉप परफॉमर रहे ।उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिये।
जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 50 रन दिए।भुवि ,चहल, हर्षल ने 1 -1 विकेट लिया।

भारत की पारी

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते उतरे भारत की शुरुआत खराब रही।के एल राहुल फिर असफल रहे ।4 गेंदों पर एक रन बनाने के बाद डैनियल सैम्स की गेंद पर वेड को कैच पकड़ा दी।स्कोर5 था तब भारत का।30 के टीम स्कोर पर रोहित 17 (14)भी कमिन्स का शिकार बने।
यहाँ से विराट कोहली और सूर्या की शानदार साझेदारी की शुरुआत हुई।कोहली अच्छा खेल रहे थे लेकिन सूर्य कुमार यादव अविश्वसनीय थे।
एक डैनियल सैम्स पर सामने छक्का।एडम जाम्पा पर बल्ला घुमाकर छक्का ,सूर्या के 50 पूरे, फिर ठीक अगली गेंद पर लांग ऑफ पर छक्का।कोहली भी दर्शक ही थे।
104 रनों की साझेदारी में सूर्या के 69 रन थे ।
14वें ओवर की अंतिम गेंद पर सूर्य कुमार यादव आउट हुये ।भारत का स्कोर 134 था ।सूर्या ने 36 गेंदों पर 69 रन बनाये थे।सूर्या को हेजलवुड ने फिंच के हाथों कैच करवाया।
ये पारी लाज़वाब थी ।

कोहली और पांड्या में भी अच्छी साझेदारी हुई।कोहली ने अपनी फिफ्टी पूरी की।अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिये 11 रन बनाने थे।कोहली ने डैनियल सैम्स की पहली ही गेंद पर छक्का मार दिया, लेकिन दूसरी गेंद पर कैच पकड़ा गये।दिनेश कार्तिक ने सिंगल लिया और हार्दिक पांड्या ने चौका मार कर भारत को 6 विकेट से जीत दिला दी।
हार्दिक पांड्या 25 (16) *नाबाद रहे ।
डैनियल सैम्स ने 2 ,कमिन्स, हेजलवुड ने 1 1 विकेट लिया।
भारत ने 3 मैचों की सीरीज 2-1से जीती।
मैन ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव रहे।
प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अक्षर पटेल रहे।अभी Pakistan vs England मैच चल रहा है |
सर्वाधिकार सुरक्षित -Exxcricketer.com


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *