Spread the love

आपका -विपुल

विपुल

जैसा कि मैं हरदम कहता हूँ ,मैं कोई नई चीज नहीं बताता ।
बस उन्हीं चीज़ों को आपको फिर बताता हूँ जो आप भी जानते हैं बस गौर नहीं करते।
आज बॉलीवुड पर ज़रा गौर करिये।बॉलीवुड के कुछ नामचीन मुस्लिम हीरोज की पत्नियों पर जरा गौर करिये।
1 -शाहरूख खान की पत्नी गौरी खान हैं जो एक पूर्व हिन्दू हैं ।शाहरूख खान से निकाह के लिये धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बन गईं।इनके बच्चे मुस्लिम हैं।
2 -आमिर खान की पहली पत्नी रीना और दूसरी पत्नी किरण दोनों पूर्व हिन्दू हैं।आमिर से शादी के लिये दोनों ने इस्लाम अपनाया ।दोनों अब आमिर की तलाकशुदा बीवियां हैं।


3 -सैफ अली खान की पूर्व पत्नी अमृता सिंह के धर्म का नहीं पता लेकिन वर्तमान पत्नी करीना कपूर एक पंजाबी हिन्दू खत्री थीं जो अब पटौदी खानदान की बेगम बनने के कारण इस्लाम अपना कर तैमूर को जन्म दे चुकी हैं।तैमूर एक मंगोल मुस्लिम आक्रमणकारी था जिसने 14वीं शताब्दी में दिल्ली पर आक्रमण कर लाखों हिन्दुओं का कत्लेआम कर कहर बरपाया था ।

4 -सलमान खान ने शादी तो नहीं की लेकिन विश्वसुंदरी ऐश्वर्या राय से अफेयर किया।मारा पीटा भी।
चलते चलते फ़िल्म से ऐश्वर्या रॉय को सलमान ने ही निकलवाया ।उन्हें छोड़ने पर ऐश्वर्या रॉय का कैरियर खत्म करने की कोशिश भी की।
सलमान खान ने अपने सम्पर्कों का इस्तेमाल करके ऐश्वर्य रॉय के साथ खड़े होने वाले हिन्दू अभिनेता विवेक ओबेरॉय का कैरियर चौपट करवा दिया ।
अत्यंत लोकप्रिय हिन्दू गायक अरिजीत सिंह का कैरियर ख़त्म करने की कोशिश की।अभिमन्यु मिथुन का कैरियर खत्म ही करवा के माने।
सलमान पाकिस्तानी मुस्लिम राहत गये अली खान से अपनी फिल्मों में गाने ज़रूर गवाते हैं।

5 -सलमान के भाई अरबाज खान ने पंजाबी हिन्दू मलाईका अरोड़ा से शादी की थी और सोहेल खान ने एक और हिन्दू लड़की सीमा से ।
6-सलमान के पिता स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान की पत्नी का नाम सुशीला है जो शादी के पहले हिन्दू थीं ,अब मुस्लिम हैं ।इनके बच्चे मुस्लिम हैं।

7 -आमिर खान के भांजे लक फ़िल्म के हीरो इमरान खान की पत्नी अवंतिका शादी के पहले हिन्दू थीं अब मुस्लिम हैं।
8-नसीरुद्दीन शाह की पत्नी शादी के पहले हिन्दू ब्राह्मण थीं जो अब नसीरुद्दीन शाह से शादी के बाद मुस्लिम बन चुकी हैं।इनका नाम रत्ना पाठक शाह है जिन्हें करवा चौथ ढकोसला लगता है।

9-नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया शादी के पहले अंजली थीं जो एक हिंदू थीं ।निकाह के लिये मुस्लिम बन गईं।


नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी किताब एन ऑर्डिनरी लाइफ में दो हिन्दू स्त्रियों निहारिका सिंह और सुनीता से अपने सेक्सुअल रिश्तों का चटखारे लेकर वर्णन किया था ।लेकिन दोनों स्त्रियों के नवाज़ुद्दीन पर मुकदमे के बाद इन्हें अपनी किताब वापस लेनी पड़ी।

10 -मृतक अभिनेता इरफान खान की पत्नी सुतपा सिकदर भी एक हिन्दू ही थीं।

11 -जावेद अख्तर के पुत्र फिल्म निर्देशक और एक्टर फरहान अख्तर की पहली पत्नी अधुना भवानी एक हिन्दू थीं जिन्होंने धर्म परिवर्तन कर फरहान से निकाह किया था।वर्तमान पत्नी शिबानी दांडेकर एक मराठी ब्राह्मण थीं जो अब फरहान से निकाह के बाद इस्लाम अपना चुकी हैं।फरहान का अफेयर पंजाबी हिन्दू लड़की श्रद्धा कपूर से रहा है और अपुष्ट खबरों के अनुसार दोनों लिव इन में भी रहे हैं।

12 -बॉलीवुड की सबसे होनहार गायिकाओं में से एक सुनिधि चौहान ने दूरदर्शन के मेरी आवाज सुनो कार्यक्रम को 14 साल की उम्र में जीत लिया था ,तब ये बॉलीवुड में आईं और 18 साल की उम्र में इन्होंने कोरियोग्राफर डायरेक्टर बॉबी खान से निकाह कर लिया।फिर बॉबी खान से इनका तलाक हो गया।ये भी शादी के लिये इस्लाम में कन्वर्ट हो चुकी हैं।

13-एक था टाइगर जैसी हिट फिल्मों के निर्देशक कबीर खान की पत्नी मिनी माथुर शादी के पहले हिन्दू कायस्थ थीं ,अब कबीर खान से निकाह के बाद मुस्लिम हैं।

14 -टीवी सीरियल शरारत फेम हिन्दू अभिनेत्री श्रुति सेठ दानिश असलम से निकाह कर मुस्लिम बन चुकी हैं।

15 -टीवी सीरियल ससुराल सिमर का फेम हिन्दू अभिनेत्री दीपिका कक्कड़ ने शोएब इब्राहिम से निकाह किया है।इन्होंने इस्लाम कुबूल किया है ।रोजे भी रखती हैं।पहले इन्होंने नहीं माना था बाद में स्वीकार लिया कि अब ये मुस्लिम बन चुकी हैं।


ऊपर लिखी लाइनें सब सत्य हैं।
अंत में मुझे किसी सज्जन की कही एक बात याद आई।
इस्लाम के अनुयायी कहीं भी हों ,इनके जीवन का केवल एक ही मकसद रहता है।इस्लाम न मानने वालों की ज़मीनों और प्रजनन योग्य स्त्रियों पर कब्ज़ा कर अपना कुनबा बढ़ाते रहना।
समझ आया ?
नहीं समझ आया तो फिर पढ़ना।

आपका -विपुल

विपुल


सर्वाधिकार सुरक्षित -Exxcricketer.com


Spread the love

3 thoughts on “बॉलीवुड में इस्लाम

  1. भैया मैं ये जानना चाहता हूँ कितने हिन्दू लड़को ने मुस्लिम लड़कियों से शादी की और वो लडकिया अब हिन्दू है

    1. एक भी नहीं।
      मुस्लिम से शादी करने वाले लड़के या लड़की को मुस्लिम बनना ही होता है अन्यथा इस्लाम की दृष्टि में और मुस्लिम पर्सनल लॉ की दृष्टि में भी वो अपने जीवन साथी की मृत्यु के बाद उसकी संपत्ति का अधिकारी नहीं हो सकता।

  2. कतई सत्य लिखा है दादा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *