Spread the love

आपका -विपुल

विपुल


आमिर खान और करीना कपूर खान की हिंदी फिल्म लाल सिंह चड्ढा रिलीज होने वाली है जोकि हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गम्प की आधिकारिक नकल है ।
लोग इस फ़िल्म के बॉयकॉट की बात कर रहे हैं।मैं ऐसी कोई बात नहीं करता ,जिसकी इच्छा हो जाये ,जिसकी न इच्छा हो न जाये।
मैं कुछ दूसरे बिंदुओं की ओर आपका ध्यान आकर्षित करवाना चाहता हूँ।
आमिर ख़ान के पिता ताहिर हुसैन बॉलीवुड फिल्मों के प्रोड्यूसर डायरेक्टर थे।इनकी यादों की बारात नामक एक फ़िल्म बहुत बड़ी हिट थी ,जिसमें आमिर खान ने एक बाल कलाकार का रोल किया था।
1988 में बॉलीवुड में कयामत से कयामत तक फ़िल्म से आमिर खान ने अपना डेब्यू जूही चावला के साथ किया था।इस समय इनका अफेयर एक हिन्दू लड़की रीना से चल रहा था ,जिसने इस्लाम धर्म अपना कर आमिर से निकाह कर लिया।

आमिर खान इसके बाद धीरे धीरे आगे बढ़ने लगे।छोटे कद के आमिर खान ने अपनी हर फिल्म में एक समान दिखती एक्टिंग का एक फैन बेस बना लिया।
सामान्य से छोटे कद के आमिर खान ने बाजी और सरफरोश फ़िल्म में देशभक्त पुलिस अफसर के रोल किये।लगान फ़िल्म से ऑस्कर के लिये भी दावेदारी की जोकि क्रिकेट पर आधारित फ़िल्म थी और सीआईडी सीरियल के अभिनेता आशुतोष गोवारिकर की पहली फ़िल्म निर्देशक के तौर पर थी।

साढ़े तीन घण्टे लम्बी लगान फ़िल्म की शूटिंग गुजरात में हुई और यहाँ आमिर खान का दिल लगान की सहायक निर्देशक किरण से लग गया जोकि संयोग से एक हिन्दू लड़की थीं।

हिन्दू रीना का इस्लाम में धर्म परिवर्तन करवा कर उनसे निकाह करने के लगभग 14 -15 साल बाद आमिर खान ने दूसरी हिन्दू लड़की किरण से निकाह किया।किरण ने भी आमिर से निकाह के लिये हिन्दू धर्म छोड़ इस्लाम अपनाया।इस दौरान आमिर ने इस्लाम में कन्वर्ट हो चुकी रीना को तलाक दे दिया।

i

तो आमिर और रीना खुशी खुशी ज़िंदगी बिताने लगे ।इस दरम्यान आमिर ने गुजरात में नर्मदा बचाओ आंदोलन को अपना खुला समर्थन दिया और उन मेधा पाटकर के साथ हर जगह दिखे जोकि अपुष्ट सूत्रों के अनुसार विदेशी शक्तियों से पैसे लेकर भारत की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में अड़चन लगाने का काम कर रही थीं।आमिर खान ने 2002 के गुजरात दंगों के लिये नरेंद्र मोदी को ऑन रिकॉर्ड दोषी बोला और मोदी को अमेरिकी वीसा न दिए जाने की माँग करने वाले लोगों के साथ खुलेआम दिखे।

हालांकि गोधरा में जलाकर मारे गये हिंदुओं पर बोलने पर आमिर हमेशा परहेज़ करते दिखे।इसी दौरान आमिर खान ने सत्यमेव जयते नामक एक टीवी शो किया जिसमें हिन्दू धर्म की कुरीतियों पर फोकस था।

अपुष्ट खबरें थीं कि एक आरटीआई लगाने पर पता चला कि इस शो से मिलने वाली कमाई के हिस्से मुस्लिम संस्थाओं को जाते हैं ।
हिन्दू धर्म की कुरीतियों पर प्रश्नचिन्ह लगाने वाले आमिर खान की हज यात्रा की तस्वीरें वायरल हुईं जिसमें वो सफेद बिना सिला कपड़ा पहने शैतान को पत्थर मारने की रस्म अदा कर रहे थे।


2014 में नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के कुछ दिनों बाद आमिर खान ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा कि भारत में इन्टॉलरेंस इतना बढ़ गया है कि उनकी बीवी को भारत में डर लगता है।आमिर जैसे बड़े फ़िल्म स्टार की इस टिप्पणी को भारत विरोधी शक्तियों ने बहुत कैश किया और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रोपोगंडा मचाया कि जब आमिर जैसी फेमस मुस्लिम हस्ती की बीवी को भारत में डर लगता है तो सामान्य मुस्लिम बहुत परेशान ही होगा ।
आमिर ने इस बयान का न तो आज तक खंडन किया ,न सफाई दी है।
हां ,हिन्दू से मुस्लिम बन चुकी अपनी दूसरी पत्नी को तलाक ज़रूर दे दिया है।

टर्की इस समय खुले तौर पर भारत के विरोध और पाकिस्तान के समर्थन में है।कश्मीर को लेकर ,सीएए कानूनों को लेकर ,भारत में मुस्लिमों की दशा को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टर्की भारत को नीचा दिखाने के प्रयास में पाकिस्तान का अभिन्न सहयोगी रहा है ।
भारत के कई इस्लामिक आतँकवादी संगठनों को टर्की खुली मदद भी देता है।कुल मिलाकर भारत और टर्की के कूटनीतिक सम्बन्ध अच्छे नहीं हैं।


आमिर खान ठीक ऐसे समय टर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मिले जब भारत दंगों की आग में था और टर्की इन दंगों को फैलाने वाली इस्लामिक आतँकवादी शक्तियों का खुला समर्थन कर रहा था।
आमिर खान उस Ipsmf ट्रस्ट को पैसा देते रहे हैं जिसकी दी गई ग्रांट altnews ,वायर ,कारवां जैसी भारत विरोधी प्रोपोगंडा फैलाने वाली वेबसाइटों कमाई का मुख्य जरिया हैं।

वहीं आमिर खान की इस लाल सिंह चड्ढा फ़िल्म की प्रमुख हीरोइन करीना कपूर खान ने हिन्दू धर्म छोड़ कर इस्लाम अपना कर उन सैफ अली खान से दूसरा विवाह किया है जो पहली बीवी अमृता सिंह से तलाक ले चुके हैं।

करीना कपूर ने जम्मू में तथाकथित धर्मस्थल पर हुये एक बलात्कार के बाद अपने हिन्दू होने पर शर्मिंदा होने के पोस्टर भी लगाए थे।
सर तन से जुदा जैसी कन्हैयालाल की धार्मिक हत्याओं पर करीना कपूर चुप ही रहती हैं।

बस इतना ही ।

ज़्यादा कुछ कहना नहीं चाहते ।आमिर खान उन शाहिद अफरीदी के बड़े प्रशंसक हैं जो कश्मीर के सम्बंध में अक्सर भारत विरोधी बयान देते रहते हैं।

बस इतना ही।

आपका -विपुल

विपुल


सर्वाधिकार सुरक्षित -Exxcricketer. com


Spread the love

8 thoughts on “आमिर खान एक परिचय

  1. शानदार तथ्य। ये सभी घटनाएं बीते कुछ समय में ही घटित हुई हैं पर सभी घटनाओं को एक स्थान पर लाकर आपने महत्वपुर्ण कार्य किया है। इस तरह के और तथ्यों को भी एकत्रित कर यहां प्रकाशित करें। धन्यवाद।

  2. आमिर खान को जब भारत में इतना ही डर लगता है तो पाकिस्तान क्यों नहीं चला जाता वही जाकर अपना फिल्म रिलीज़ करवाएं सत्यमेव जयते एक प्रोपेगेंडा ही था इसके जरिए इसने हिंदू धर्म को नीचा दिखाने का प्रयास किया और उसके बाद फिर पीके मूवी में भी यही किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *